Jio Phone Se Paise Kaise Kamaye ? 2022 ( सारी जानकारी )

 

नमस्कार दोस्तों, कैसे है आप सभी,दोस्तो आज कल का युग एक टेक्नोलॉजी युग कहलाया जाता है, सभी के पास एंड्राइड फ़ोन आ गये है । हर किसी के पास गूगल जैसे सर्च इंजन भी उपलब्ध हो गये है। इसीलिए हम आज की इस Blog को शुरू करने से पहले आपसे कुछ सवालों के जवाब लेना चाहते है। इनमें से सबसे पहला प्रसन्न यह है कि ‘क्या आपके पास भी एंड्राइड फ़ोन है? अगर हमारे इस प्रसन्न का उत्तर” हाँ ” है तो हमारा आपसे अगला सवाल यह है कि क्या आप जिओ का फोन इस्तेमाल कर रहे है,अगर आप भी जिओ फ़ोन का इस्तेमाल करते है तो  क्या आप भी रोजाना गूगल पर ( Jio Phone Se Paise Kaise Kamaye ) जैसे प्रस्न का उत्तर ढूंढते है, अगर आपको इस प्रसन्न का उत्तर नही मिल रहा है, और आप भी यह जानना चाहते है कि 

 

 

तो दोस्तो अगर आप भी जिओ फ़ोन के यूजर हैं और आप भी अपने मोबाइल से पैसे कमाना चाहते हैं तो आज की हमारी यह ब्लॉग आपके लिए बहुत उपयोगी साबित होने वाली है। दोस्तो आज की इस ब्लॉग के माध्यम से हम आपको बताना चाहते है कि आप “जिओ फ़ोन से पैसे कैसे कमा सकते है? तो चलिये शुरू करते है , हमारी इस Blog को..।

JIo Phone से पैसे कैसे कमाने के नए तरीके ? 

दोस्तो आज कल जैसा समय चल रहा है , ऐसे में हर व्यक्ति घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमाना चाहता है, और ऑनलाइन पैसे कमाने का स्कोप आज कल दुनिया के हर कोने में फैला हुआ है । और अगर आप भी ऑनलाइन पैसा कमाने चाहते हो तो आपको गूगल या फिर ब्राउज़र  पर बहुत से ऐसे तरीके मिल जाएंगे जिनसे आप ऑनलाइन पैसे कमा सकते है। लेकिन सभी को ज्ञान और जानकारी के अभाव में इसे इस्तेमाल करना नही आता । सही जानकारी या फिर अच्छा फ़ोन न होने की वजह से अधिकतर लोग ऑनलाइन पैसे नहीं कमा पाते है।दोस्तो अगर आपके पास जिओ फ़ोन है और आपके फ़ोन में इंटरनेट की अच्छी सुविधा भी है तो आपको घबराने की कोई जरूरत नही है, आप आसानी के साथ घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमा सकते है, और अगर आपके पास जिओ फ़ोन है तो आप अपने फ़ोन से पैसे कमा सकते है। इस विषय पर सभी जानकारी पाने के लिए आपको हमारी इस ब्लॉग को पूरा पढ़ना होगा। 

 

 

जिसमे हम आपको बता रहे है “जिओ फ़ोन से पैसे कैसे कमाए” Jio Phone Se Paise Kaise Kamaye ? दोस्तो जैसा कि आप सभी जानते होंगे की जिओ फ़ोन देश का सबसे तेज 4G नेटवर्क के साथ सबसे सस्ता  प्री०पैड० स्मार्ट फोन है। जिओ फ़ोन में हमे अच्छी इंटरनेट सेवा मिल जाती है ,साथ ही अच्छी स्क्रीन और अच्छी स्पीड भी मिल जाती है। आज कल तो नया जिओ फोन खरीदने पर एक जीव का सिम फ्री में दिया जाता है। सस्ता और अच्छी स्पीड होने की वजह से इस स्मार्ट फ़ोन के भारत में करोड़ो उपभोगता है । और अम्बानी जी की रिलायंस कम्पनी ने इस फ़ोन में हर छोटी से छोटी कमी को ध्यान में रखकर हर भारतीय की जरूरतों को पूरा किया है। और ऐसी सुविधाओं की वजह से यह फ़ोन भारत के लोगो की जरूरतों की पूर्ति करने के लिए ही बनाया है।जिओ फ़ोन बहुत ही सस्ता फ़ोन होने के साथ-साथ अधिक फीचर प्रदान करने वाला फ़ोन है। 

 

 

जिओ फ़ोन से पैसे कैसे कमाए ( JIO PHONE SE PAISE KAISE KAMAYE )

Jio Phone Se Paise Kaise Kamaye

दोस्तो जैसा कि हमने बताया कि जिओ फ़ोन एक बहुत ही अच्छा फ़ोन है जिसके भारत मे करोड़ो उपयोगकर्ता है, रिलायंस टेलिकॉम द्वारा 2017 में जिओ फ़ोन को बाजार में उपलब्ध कराया गया था जिसे आप बहुत ही कम दाम में खरीद सकते है, जबसे यह फ़ोन बाजार में आया हैतब से इस फ़ोन ने फ़ोन की दुनिया में धूम मचाई हुई है, आपको इस विषय मे सबसे पहले यह बताना जरूरी है कि जब आप जिओ फ़ोन को खरीदते है तो इसमें आपको जिओ सिम भी दिया जाता है इस फोन के माध्यम से आप कम से कम ₹1500 से ₹5000 तक कि मासिक कमाई कर सकते है वो भी मात्र दिन में 2 से 3 घंटे काम करने के बाद।  तो चलिये जानते है जिओ फ़ोन से पैसे कैसे कमाए। जिओ फ़ोन से पैसे कमाने के तरीके कुछ इस प्रकार है।

 

 

1. दोस्तो अगर आपके पास जिओ का फ़ोन है तो आप इसमें फेसबुक, व्हाट्सप, इंस्टाग्राम 

सब कुछ चला सकते है। अगर आप इन सभी ऐप्पस पर अच्छे खासे लोगो को अपने एकाउंट से जोड़ने में सफल हो गए तो आप इस फ़ोन से अपने एकाउंट पर विज्ञापन कर के भी पैसे कमा सकते है। बस आपको इसके लिए अपने अच्छे फॉलोवर्स करने होंगे। जैसे ही आपके अच्छे खासे फॉलोवर्स हो जाते है , वैसे है कंपनी आपको अपने विज्ञापन अपने एकाउंट पर पब्लिश करने के लिए दे देते है, और विज्ञापन को अपने एकाउंट पर अपलोड करने से कंपनी आपको पैसे प्रदान करती है। जिससे आपकी कमाई होती है।

 

 

2. गेम खेलकर पैसे कमा सकते है:-

दोस्तो गेम खेलना किसे पसंद नही होता , अगर आपके पास भी पास एक एंड्राइड फ़ोन है तो आप भी उस फ़ोन मे गेम जरूर खेलते होंगे।हम ऐसा इसलिए कह रहे है क्योंकि फ़ोन में गेम खेलना हर व्यक्ति  को पसंद होता है। अगर आप भी फ़ोन में गेम खेलने के शौकीन है और आप भी चाहते है की अपने जिओ फ़ोन में गेम खेलकर पैसे कमाए जाए तो आप सही सोच रहे है । क्योंकि आपको अपने जिओ फ़ोन के गूगल प्ले स्टोर पर बहुत सी ऐसी गेमिंग ऐप्प मिल जाएगी जो गेम खेलकर पैसे प्रदान करती है। बस आपको ऐसे गेम को डाउनलोड करना है जो गेम खेलने के पैसे देते है। और  अपने रोजाना के  कामों के अलावा आपके पास जितना फ्री टाइम बचत है उस फ्री टाइम में आप कभी भी, कही भी गेम खेलकर पैसे कमा सकते है। और इसी के साथ एम०पी०एल० जैसी ऐप्प भी आपको गेम खेलने के पैसे प्रदान करती है। एम०पी०एल० से पैसे कैस कमाये जाए इसके लिए हम आपको अलग से एक ब्लॉग देंगे। 

 

 

2. जिओ फ़ोन से Blogging करके पैसे कमा सकते है:-

दोस्तो अगर आप गूगल इस्तेमाल करते होंगे तो आपने देखा होगा कि गूगल पर बहुत सारे आर्टिकल्स आदि मिल जाते है जिनको पढ़ने से हमारे ज्ञान में वृद्धि होती है, गूगल पर आर्टिकल अपलोड करने वाले इस विषय को ब्लॉगिंग कहते है। ऑनलाइन पैसे कमाने का यह एक बहुत ही सरल और अच्छा तरीका है । बस आपको अपना किसी भी प्रकार का अनुभव या ज्ञान को लोगो तक किसी लेख के माध्यम से पहुंचना है। सबसे पहले अगर आप ब्लॉगिंग करना चाहते है तो उसके लिए आपको अपने जिओ फ़ोन या फिर एंड्राइड डिवाइस पर खुद का ब्लॉग बनाना होगा।इस ब्लॉग को आपको ज्यादा से ज्यादा लोगो तक पहुँचाना है, जिसके लिए गूगल या फिर कोई भी सर्च इंजन आपको पैसे प्रदान करता है। और ब्लॉगिंग के माध्यम से आप मासिक ₹10000 तक कि कमाई कर सकते है।घर बैठे मोबाइल फ़ोन से ऑनलाइन पैसे कमाने का यह सबसे अच्छा तरीका माना जाता है। 

 

 

3. जिओ फ़ोन में YouTube Channel बनाकर पैसे कैसे कमा सकते है:-

दोस्तो हम सभी यूट्यूब का इस्तेमाल करते है,जिसमे अच्छे-अच्छे गाने और शार्ट वीडियोज देखने को मिलती है, हम दिन भर इस एप्प का इस्तेमाल तो करते है लेकिन हमें यह मालूम नही होता कि।इसी ऐप्प की मदद से हम अपनी कमाई भी कर सकते है। आप अपने जिओ फ़ोन में अपना खुद का यूट्यूब चैनल बनाकर भी ऑनलाइन पैसे कमा सकते है । इसके लिए बस आपको यूट्यूब पर किसी भी खास विषय पर वीडियो बनाना है जिसमे आप एक दम परफेक्ट हो। अब आपको वह वीडियो यूट्यूब पर  पोस्ट करनी है। अपने लोगो अपनी और आकर्षित करने के हुनर से आपको अपने यूट्यूब चैनल पर ज्यादा से ज्यादा सब्सक्राइबर को बढ़ाना है, जैसे ही आप एक अच्छे व्यूज और सब्सक्राइबर्स पा लेते है । यूट्यूब आपको एक अछि खासी कमाई करने का मौका देता है और जिसकी मदद से आप मासिक ₹20000 से ₹200000 तक कि कमाई कर सकते है।

 

 

4. जिओ फ़ोन में Quora(क्योरा) से पैसे कमाए :-

दोस्तो Quora (क्योरा) एक तरह का गूगल जैसा ही एक सर्च इंजन होता है जो आज कल पैसे कमाने का एक बहुत ही प्रसिद्ध जरिया बन गया है। अगर आप भी इस प्लेटफार्म से पैसे कमाना चाहते है तो इसके लिए आपको सबसे पहले क्योरा की वेबसाइट में अपना अकाउंट बनाना होगा । इसके बाद आप इस वेबसाइट पर ही सवाल जवाब के माध्यम से किसी भी टॉपिक के बारे में ज्ञान प्राप्त कर सकते है। क्योरा की वेबसाइट पर आपको कई तरह के सवाल दिए जाते है, 

आपको एक-एक कर के इन सवालों के जवाब देने होते है और अपने अनुभव को अधिक से अधिक लोगो तक पहुचाना होता है । अगर आप अपने इस अनुभव को ज्यादा से ज्यादा लोगो तक पहुचने में सक्षम हो गए तो क्योरा आपको हर सवाल के जवाब देने पर कुछ राशि प्रदान करता है। इसमें आप जितने अधिक सवालों के जवाब देंगे उतने ही आपको पैसे मिलेंगे। एक बार सवालों के जवाब देने में सक्षम हो गए  इसके बाद आपको क्वोरा द्वारा आपको एक मेल भेजा जायेगा, और आपसे क्योरा का पार्टनर बनने के लिए पूछा जाएगा, यदि आप उनके द्वारा दिये गए आफर को स्वीकार कर लेते है तो फिर आप क्योरा के पार्टनर बनकर ऑनलाइन पैसे कमा सकते है।

 

 

तो दोस्तो यह थी हमारी आज की Blog , जिसमे हमने आपको बताया कि “जिओ फ़ोन से पैसे कैसे कमाए जा सकते है “ आशा करते है आप सभी को हमारे द्वारा बताई गई बाते समझ मे आयी होगी । हमारी ब्लॉग को पढ़ने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद, और ब्लॉग्स के लिए जुड़े रहिये हमारे साथ।

धन्यवाद….!

Leave a Comment