India Ka Agla Match Kab Hai { भारत का Match कब है } 2023 में

 

 

हैल्लो दोस्तो कैसे है आप लोग,आशा करते है कि आप एक दम अच्छे होंगे,दोस्तो हमे पता है कि आप क्रिकेट को बहुत पसंद करते है और साथ ही भारत के हर आने वाले मैच को किसी भी कीमत पर देखते है और भारत के जितने की दुआ करते है। आज के समय मे क्रिकेट की प्रशिद्धि बढ़ती जा रही है,

 

और आने वाले समय मे यह और भी प्रसिद्ध होने वाला है। भारतीय लोगो की रुचि भारतीय टीम के लिए इतनी ज्यादा बढ़ चुकी है कि रोजाना हजारो लोग गूगल पर यही सर्च करते है कि भारत का अगला मैच कब होने वाला है। या फिर India Ka Agla Match Kab Hai आज अपनी इस बहुत ही अच्छी ब्लॉग में हम आपको भारत के अगले आने वाले मैच के बारे में पूरी जानकारी देंगे और साथ ही यह भी बताएंगे कि अगर आपको पता करना हो कि भारत का अगला मैच कब होने वाला है, तो आप कोनसी कोनसी साइट से पता कर सकते है।भारत का अगला मैच कब होगा यह जानने के लिए हमारी ब्लॉग को पूरा पढ़िएगा।

भारत का अगला मैच कब है ( Bharat ka agla match kab hai )

India Ka Agla Match Kab Hai

India Ka Agla Match Kab Hai दोस्तो भारत का अगला मैच 26 दिसंबर को भारत और साउथ अफ्रीका के बीच एक टेस्ट सीरीज होने वाली है,यह मैच सुपर स्पोर्ट पार्क क्रिकेट स्टेडियम, साउथ अफ्रीका में होगा।यह मैच 26 दिसंबर से 30 दिसंबर तक चलेगा जिसमे भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 3 टेस्ट मैच होंगे ।मैच, दोपहर 1:30 पर शुरू होगा।मैच का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट नेटवर्क पर होने वाला है।

मैच   Match भारत v/s साउथ अफ्रीका टेस्टIndia v/s south africa Test
तारीखDate 26दिसंबर-30 दिसंबर26december-30december
जगहPlace सुपर स्पोर्ट पार्क क्रिकेट  स्टेडियम, साउथ अफ्रीकाSuper sport park cricket stadium,south africa
समय और नेटवर्कTiming एंड नेटवर्क दोपहर 1:30 स्टार स्पोर्ट नेटवर्क परAfternoon 1:30 on star sport networks

साउथ अफ्रीका के साथ भारत के 3 टेस्ट मैच होने है जो 3-7 जनवरी और 11-15 जनवरी 2022  तक चलने वाले है।

 2.भारत का दूसरा मैच 19जनवरी को ओ०डी०आई० (one day international) मैच है जिसमे भारत का मैच साउथ अफ्रीका  के साथ होने वाला है।यह मैच 19 जनवरी को बोलैंड पार्क स्टेडियम ,साउथ अफ्रीका में खेला जाएगा।यह मैच दोपहर 2 बजे से शुरू होगा जिसका सीधा प्रसारण ‘स्टार स्पोर्ट नेटवर्क’ पर किया जाएगा ।

मैच   Match भारत बनाम साउथ अफ्रीका ओ०डी०आई०India v/s south africa ODI
तारीखDate 19जनवरी 202219january 2022
जगहPlace बोलैंड पार्क स्टेडियम,साउथ अफ्रीकाBoland park stadium,south africa
समय और नेटवर्कTiming and network  दोपहर 2बजे ,स्टार स्पोर्ट नेटवर्क परAfternoon 2Pm on star sport network

साउथ अफ्रीका के साथ 3 ओ०डी०आई० मैच होंगे जो 19,21और 23 जनवरी 2022 को होने वाले है।

3.भारत का तीसरा मैच 6 फरवरी को वेस्टइंडीज टीम के साथ होने वाला एक ओ०डी०आई मैच है जो भारत और वेस्टइंडीज के  बीच खेला जाएगा।यह मैच 6  फरवरी को ‘नरेंद्र मोदी स्टेडियम’, अहमदाबाद, गुजरात,  भारत में खेला जाएगा ।यह मैच दोपहर 2:30 बजे शुरू होगा ,जिसका प्रसारण हिंदी और अंग्रेजी दोनो में होगा,और इसे आप स्टार स्पोर्ट नेटवर्क पर लाइव भी देख सकते है।

मैच   Match भारत बनाम वेस्टइंडीज ओ०डी०आईIndia v/s west indies ODI
तारीखDate 6फरवरी 20226 february 2022
जगहPlace नरेंद्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद, गुजरात,भारतNarendra modi stadium,Gujarat,India
समय और नेटवर्कTiming एंड नेटवर्क दोपहर 2:30 बजे ,स्टार स्पोर्ट नेटवर्क परAfternoon 2:30 Pm on star sports network

इस श्रृंखला में भारत और वेस्टइंडीज के 3  मैच होने है जो 9 फरवरी और 12 फरवरी 2022 को होगें जिनका सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर लाइव दिखाया जाएगा।

4.दोस्तो भारत का चौथा मैच 15 फरवरी को होगा जिसमें भारत टी20 मैच में वेस्टइंडीज को चुनोती देने उतरेगा।यह मैच भारत और वेस्टइंडीज के बीच बरबती स्टेडियम ,ओड़िशा, भारत मे खेल जाएगा ।यह मैच शाम 7:30 पर शुरू होगा और बाकी मैच की तरह इसका भी सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट नेटवर्क पर होगा।

मैच   Match भारत बनाम वेस्टइंडीज टी20India v/s west indies T20
तारीखDate 15फरवरी 202215february 2022
जगहPlace बरबती स्टेडियम,ओड़िशा, भारतBarabati stadium,odisha,india
समय और नेटवर्कTiming एंड नेटवर्क समय 7:30 बजे स्टार स्पोर्ट नेटवर्क परEvening 7:30 pm on star sports network

श्रृंखला में भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 टी20 मैच होने है जो 18 और 20 फरवरी 2022 को खेले जाएंगे। तो दोस्तो ये थे भारत के अगले होने वाले मैचों की सूची,सभी क्रिकेट मैचों के प्रसारण स्टार स्पोर्ट नेटवर्क पर होता है ,यह चेंनल चलने के लिए कुछ खर्च मांगता है जिसके बिना हम अपना मैच नही देख सकते ,लेकिन आप अपना मैच फ्री में भी देख सकते है ,तो चलिए  जानते है इन मैच को फ्री में कैसे देख सकते है।सबसे पहले जान लेते है कुछ ऐसे ऐप्प के बारे में जो हमे फ्री में मैच देखने की अनुमति देते है।

IPL Ka Full Form क्या है 

लाइव मैच दिखाने वाले ऐप्प ( Live match dekhne wala apps )

दोस्तो गूगल प्ले स्टोर और फोन के ब्राउज़र पर बहुत सारे ऐसे ऐप्प होते है जिनमें हम,फ्री में लाइव मैच देख सकते है,वे ऐप्प कुछ इस प्रकार है।

(MCCL mobile cricket live app)

इस एप्प में हमे चिप्स मिलती है,जिनकी सहायता से हम फ्री लाइव मैच देख सकते है।इन चिप्स की लिमिट होती है जिसके बाद यह ऐप्प हमे फ्री में मैच देखने के लिए अनुमति नही देता।इसके लिए आपको बस अपने गूगल प्ले स्टोर से इस ऐप्प को डाउनलोड कर लेना है और फिर इसको ओपन करके जो मैच आप देखना चाहते है उसे चुनना है।और फिर आप उस मैच को फ्री में देख सकते है।

जिओ टी०वी० (Jio TV )

यह ऐप्प केवल जिओ सिम यूजर के लिए है,क्योंकि इसको चलाने के लिए जिओ नंबर का होना आवश्यक है।इसके लिए आपको अपने फोन के गूगल प्ले स्टोर से जिओ ऐप्प को डाउनलोड कर लेना है फिर ऐप्प को ओपन करके अपने जिओ नंबर से रजिस्ट्रेशन करना है,और फिर आपको ऐप्प की सर्च टैब में सर्च करना है, “भारत का लाइव मैच” आपके सामने नतीजे आएंगे जिनमे से आपको अपनी पसंद का ऑप्शन चुनना है,और लीजिये आपका पसंदीदा मैच फ्री में देखने के लिए तैयार है।

हावस दैट ऐप्प (Howz That app)

दोस्तो यह भी एक प्रकार की ऐप्प है जिसमे आप फ्री में लाइव मैच देख सकते है,इस ऐप्प में कोई आवश्यक चीज भी नही चाहिए,इसके लिए बस आपको गूगल प्ले स्टोर से इस एप्प को डाउनलोड करना होगा और उसमें सर्च करने होगा”भारत का लाइव मैच” यह ऐप्प आपको सभी नतीजे दिखाएगी जिनमे से आपको सही ऑप्शन चुनना है,और आपका लाइव मैच शुरू हो जायेगा। दोस्तो अब इतनी सारी जानकारी से रुबरु करने के बाद हम आपको भारत के कुछ पिछले मैच  के बारे में बताना चाहेंगे।

भारत के पिछले मैच:- Bharat Ke Pichle Match:-

1.भारत के बीते एक महीने में सबसे पहला मैच 3 नवंबर को अफगानिस्तान के साथ हुआ था।यह मैच टी०20 वर्ल्ड कप का 33वा मैच था, जिसमे भारत ने 66 रनों से जीत हासिल की थी।यह मैच ‘सेख ज़ाएद क्रिकेट स्टेडियम’ ,अरब’ में हुआ था ,इस मैच में अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का निर्णय लिया था।भारत ने इस मैच में पहली पारी खेलते हुए 2 विकेट पर 210 रन बनाए थे जबकि अफगानिस्तान 20 ओवर में 7 विकेटों पर  महज 144 रन ही बना पाया था।रोहित शर्मा इस मैच के प्लेयर ऑफ थे मैच रहे थे जिन्होंने 47 गेंदों ओर 74 रन बनाकर भारत को जीत दिलाई थी।

मैच की तारीखMatch date 3 नवंबर 2021
मैचMatch भारत बनाम अफगानिस्तान टी20 वर्ल्ड कप का33वा मैच 
रनRuns भारत-210/2(20)अफगानिस्तान-144/7(20)
स्टेडियमStadium सेख ज़ाएद क्रिकेट स्टेडियम ,अरब
प्लेयर ऑफ द मैचPlayer of the match रोहित शर्मा(76 रन)

2.हाल ही में भारत का दूसरा मैच 5 नवंबर 2021 को स्कॉटलैंड के साथ हुआ था।यह मैच वर्ल्ड कप टी20 का 37वा मैच था,जिसमे भारत ने 8 विकेटों से जीत दर्ज की थी।यह मैच ‘दुबई अंतराष्ट्रीय स्टेडियम’, दुबई में हुआ था।इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का निर्णय लिया था,जिसमे पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कोटलैंड ने 10 विकटों पर महज 85 रन ही बना पाई ,और भारत ने दूसरी पारी खेलते हुए 85 रनों के लक्ष्य सिर्फ 6.3 ओवर में ही हासिल कर लिया।इस मैच के प्लेयर ऑफ था मैच रविन्द्र जडेजा रहे जिन्होंने 4 ओवर में महज 15 रन देकर 3 विकेट चटकाए थे,  और भारतीय टीम को जीत दिलाई थी।

मैच की तारीखMatch date 5 नवंबर 2021
मैचMatch भारत बनाम टी20 वर्ल्ड कप का33वा मैच 
रनRuns भारत-210/2(20)अफगानिस्तान-144/7(20)
स्टेडियमStadium सेख ज़ाएद क्रिकेट स्टेडियम ,अरब
प्लेयर ऑफ द मैचPlayer of the match रोहित शर्मा(76 रन)

3.दोस्तो भारत का तीसरा मैच 17 नवंबर को हुआ था। यह मैच भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच होने वाली3 टी20 मैचों की सीरीज थी जो 17 नवंबर से 21 नवंबर तक चली थी ,इसमे भारत ने 3 मैचों में से तीनो मैच जीतकर सीरीज पर कब्जा किया था।  इन सीरीज का पहला मैच 17 नवंबर को हुआ था जिसमे भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था और न्यूज़ीलैंड ने पहली पारी में 164 रन 6 विकेट गवाकर बनाये थे ,इसके बाद भारत ने लक्ष्य का पीछा करते हुए  मैच को 5 विकेट से जीत लिया था। इस मैच का प्लेयर ऑफ द मैच “सूर्यकुमार यादव”थे। जिन्होंने  40 गेंदों पर 62 रन बनाए थे। इसी सीरीज का दूसरा मैच 19 नवंबर को खेल गया था,भारत ने यह मैच 7 विकेटों से जीत लिया था,इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का निर्णय लिया था और न्यूज़ीलैंड ने बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेटों पर 153 रन बनाये थे ,जिज़के बाद भारत ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 7 विकेटों से मैच पर जीत हासिल की थी। 

Cricket Pitch Ki Lambai Kitni Hoti Hai

इस मैच के प्लेयर ऑफ द मैच “हर्षल पटेल” थे जिन्होंने 4 ओवर में 25 रन देकर 5 विकेट चटकाए थे और भारतीय टीम को जीत दिलाई थी। दोस्तो आशा करते है हमारे द्वारा दी गयी जानकारी आपके काम आयी होगी।हमारी इस ब्लॉग को पढ़ने के लिए धन्यवाद जिसमे हमने आपको बताया कि भारत का अगला मैच कब होने वाला है, India Ka Agla Match Kab Hai ,और भारत के कुछ पिछले मैच के बारे में भी हमने आपको बताया। और Blog के लिए जुड़े रहिये हमारे साथ,धन्यवाद….!

Leave a Comment